गुरुवार, 12 अप्रैल 2012

एक्वा मेकअप

रखे ठंडा- ठंडा, कूल - कूल। यह बात किसी ड्रिंक की नहीं, बल्कि एक्वा मेकअप की है। कूल लुक और फ्रेशनेस के लिए इस समर में आप एक्वा मेकअप ट्राई कर सकती हैं। असल में, यह बेहद सॉफ्ट मेकअप होता है और इसमें सी वॉटर के तकरीबन सभी कलर्स का यूज किया जाता है : 

एक्वा मेकअप ठंडक और ताजगी का अहसास देता है। भले ही आपको सुनने में अटपटा लगे लेकिन स्किन को कूल रखने में यह मेकअप बेहद काम आता है। वैसे तो, यह बहुत सॉफ्ट होता है, पर इसमें ग्लैमर भी भरपूर होता है। ब्यूटीशियन रेखा श्रीवास्तव कहती हैं, एक्वा मेकअप में सी वॉटर के कलर्स यूज किए जाते हैं। स्काई ब्लू, स्काई ग्रीन जैसे कूल रंग इस मेकअप को खास बनाते हैं। 

मार्केट में फाउंडेशन से लेकर आई लाइनर तक में आपको इसी कलर थीम पर मेकअप प्रॉडक्ट्स मिल जाएंगे। दरअसल, ये कलर्स आपको गर्मियों में कूल बनाए रखते ही हैं, देखने वाले को भी कूल अहसास देते हैं।  

एक्वा कलर 
जैसे आपको बताया कि एक्वा मेकअप में सी वॉटर के सभी शेड्स का यूज किया जाता है। ड्रेस के मुताबिक, फाउंडेशन में फिश से मिलते-जुलते कलर भी यूज होते हैं। हालांकि लाउड और सॉफ्ट मेकअप इसके शेड्स के यूज पर डिपेंड करता है। वैसे तो, दिन के लिए आमतौर पर इसमें सॉफ्ट मेकअप ही चूज किया जाता है, लेकिन रात के लिए आप इसके सभी डार्क शेड्स चूज कर सकती हैं। 

रेखा कहती हैं, इस सीजन में डार्क कलर पसंद करने वालों के लिए पीच और ग्रीन कलर का खास कॉम्बिनेशन मौजूद है। वहीं लाइट कलर पसंद करने वालों के लिए स्काई ब्लू और मेटलिक के लाइट और डार्क शेड्स डिमांड में बने हुए हैं। बस, इन्हें यूज करते समय मिक्स एंड मैच का ध्यान जरूर रखें। 

कैसे करें 
सबसे पहले स्किन के रंग से मेल खाता फाउंडेशन लगाएं। इसमें मेटलिक और क्रीम कलर के ऑप्शन पर भी जा सकती हैं। इसके बाद वाइट आई पेंसिल आंखों की आउटलाइनिंग के लिए यूज करें। आईशैडो में सी ग्रीन और स्काई कलर का यूज करें। चाहें तो , लाइट स्काई कलर का ब्लशर भी यूज कर सकती हैं। एक्वा मेकअप में आप थोड़ा शिमर का भी टचअप दे सकती हैं। इसके साथ हल्की और ग्लॉसी लिपस्टिक लगाएं। लिपस्टिक आपके आईशैडो और ब्लशर से मेल खाती हो , यह ध्यान रखें। पाउडर ब्रॉन्ज लगाते समय बहुत भरा और मोटा पाउडर ब्रश का यूज करें। 

एक्वा जेट मसाज 
आप चाहती हैं कि आपकी स्किन की फ्रेशनेस व ग्लो बरकरार रहे , तो इसके लिए एक्वा मसाज ले सकती हैं। यह मसाज आपकी नेचरल ब्यूटी को मेंटेन रखता है। इसमें उंगलियों से एक खास डायरेक्शन में मसाज की जाती है। इसे तकरीबन 10 दिन में करवा लें , तो बेहतर है। 

ब्राइडल में भी डिमांड 
ब्राइडल ब्यूटी में भी एक्वा मेकअप खूब डिमांड में है। इसमें आपको चाहे कितना भी पसीना आ जाए , मेकअप जैसे का तैसा रहेगा। दिलचस्प यह है कि भले ही दुल्हन अपनी विदाई पर कितना रोए , मेकअप पर कोई असर नहीं पड़ेगा। तो हो जाएं तैयार , इस सीजन में कूल लुक के साथ फ्रेश रहने के लिए ! 

एक्वा फेशियल स्टिक 
एक्वा डे कूलिंग फेशियल स्टिक आपको मार्केट में रेडीमेड मिल जाएगी। 

 - यह स्टिक यूज करने में कम्फर्टेबल है। 

 - लगाते ही इसे स्किन ऑब्जर्व कर लेती है। 

 - स्किन को सॉफ्ट , टोंड और हेल्दी बनाता है। 

 - मेकअप को टचअप करने के लिए स्किन को तैयार करता है। 

एक्वा लोशन 
- स्किन के टोन को ठीक करता है। 

- स्किन को हाइड्रेट करने में मदद करता है। 

- स्किन को क्लीन , सॉफ्ट फ्रेश और कंफर्टेबल फील करवाता है(नवभारत टाइम्स,दिल्ली,11.4.12)।

5 टिप्‍पणियां:

  1. ज्ञान कोष को संवर्धित करती बढ़िया जानकारी पूर्ण प्रस्तुति .सेहत की विविधा लिए आतें हैं आप इस पोस्ट पर जानकारी पूर्ण और दिलचस्प .आज की पोस्ट अभिनव है .

    उत्तर देंहटाएं

एक से अधिक ब्लॉगों के स्वामी कृपया अपनी नई पोस्ट का लिंक छोड़ें।