रविवार, 19 फ़रवरी 2012

ताकि बाल रहें रेशमी

शहूर मेकअप आर्टिस्ट नैना अरोड़ा कहती हैं कि किसी भी पार्टी में जितना महत्व ड्रेस का होता है, उतना ही महत्व मेकअप और बालों की स्टाइलिंग का भी होता है। कई बार बिना सही मेकअप और हेयर स्टाइलिंग के आपकी सुंदर से सुंदर ड्रेस भी ग्रेस खो देती है और अब वेलेंटाइन आने वाला है तो लड़कियों ने अपने ड्रेसेज का चुनाव तो कर ही लिया होगा, लेकिन साथ ही बालों के इन ट्रेंड और स्टाइल्स को भी अगर फॉलो करें तो ये उनके वेलेंटाइन के लिए जबरदस्त सरप्राइज होगा। 

हल्के वेवी-कर्ली हेयर सबसे पसंदीदा स्टाइल : 
इन दिनों हल्के वेवी-कर्ली हेयर महिलाएं खासे पसंद कर रही हैं। आयरन रॉड के जरिये आप घर पर ही बालों को हल्का वेवी लुक दे सकती हैं। इस तरह के बालों की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इंडियन हो या वेस्टर्न या फिर फ्यूजन, हर तरह की ड्रेस के साथ ये आसानी से मैच हो जाते हैं। 

सिंगल रेड कलर हेयर स्ट्रीक भी खूब चलन में : 
इन दिनों बालों की कलरिंग में सारे बालों की कलरिंग की बजाय रेड कलर की हेयर स्ट्रीक लड़कियां खूब पसंद कर रही हैं। बालों की सिंगल स्ट्रीक का या नीचे के बालों को लाल करवाना काफी ट्रेंडी है। लेकिन अगर आप कलरिंग नहीं करवाना चाहती हैं तो बाजार में आपको बनी-बनाई सिंगल रेड कलर हेयर स्ट्रीक भी आसानी से मिल जाएगी, क्योंकि सीजन वेलेंटाइन का है और इस दिन लाल रंग का खुमार रहता है। लिहाजा बालों के लिए भी रेड कलर स्ट्रीक ही अच्छा विकल्प है। 

खुले बाल ऑल टाइम फेवरेट : 
खुले बालों का फैशन एवरग्रीन है। बालों की स्ट्रेटिंग और प्रेसिंग तो हमेशा से लगभग हर उम्र की महिलाएं पसंद करती हैं। 

पोनी टेल और फिश टेल भी कम नहीं : 
इन दिनों पोनी, साइड पोनी और फिश टेल प्लैट्स काफी इन ट्रेंड हैं। ये इतना हॉट स्टाइल है कि सेलिब्रिटीज भी इसे फॉलो कर रहे हैं। कुछ दिन पहने हुए एक अवॉर्ड फंक्शन के दौरान गाउन के साथ एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने इसी हेयर स्टाइल को बनाया था। 

फूलों की एक्सेसरीज का जोर : 
बालों को कर्ल करके जूड़ा पिन से कर्ल को सेट किया जाता है। साइड पोनी भी इन दिनों काफी पसंद की जा रही है। इन दोनों ही स्टाइल्स में एंटीक क्लिप भी लगा सकते हैं। आजकल ताजे खूबसूरत फूलों और आर्टिफिशियल फूलों का बखूबी प्रयोग किया जा रहा है। कलर्स के साथ भी कई तरह के एक्सपेरिमेंट्स किए जा रहे हैं। 

पफ पैटर्न भी है पसंद : 
न्यू ईयर जैसी पार्टी नाइट में कर्ली हेयर स्टाइल के साथ पफ वाला रेट्रो लुक भी लड़कियों को खासा लुभा रहा है। 

बालों की एक्सेसरीज का इस्तेमाल : 
रबर बैंड्स, क्लिप, क्लैचर आदि सभी में फूलों और स्टोन की एक्सेसरीज खासी पसंद की जा रही हैं। मिड्डी और ट्यूनिक्स के साथ फंकी एक्सेसरीज भी अच्छा विकल्प है। 

फिर लौटा बुफॉन स्टाइल : रेट्रो लुक के ट्रेंड की पॉपुलैरिटी के चलते बुफॉन हेयरस्टाइल फिर पसंद किया जा रहा है। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक सभी सेलिब्रिटीज इस स्टाइल को फॉलो कर रहे हैं(हिंदुस्तान,दिल्ली,10.2.12)। 


बालों की सेहत पर एक आलेख यहां देखिए।

7 टिप्‍पणियां:

एक से अधिक ब्लॉगों के स्वामी कृपया अपनी नई पोस्ट का लिंक छोड़ें।