बुधवार, 12 जनवरी 2011

गर्भावस्था और पहनावा

यदि आप गर्भवती हैं तो इसका मतलब यह नहीं कि आपके फैशनेबल दिखने के दिन अब नहीं रहे या अब आपको ट्रैंडी व खूबसूरत दिखने का अधिकार नहीं रहा। अपनी गर्भावस्था के 9 माह का आप बड़े उत्साह से आनंद उठा सकती हैं और दिख सकती हैं खूबसूरत और आकर्षक। बस आपको नीचे दिये गये तरीकों पर अमल करना होगा।

1. कुछ खास स्टाइल के कपड़े प्रेगनेंट महिलाओं पर खूब फबते हैं, जैसे ए लाइन स्कर्ट, एंपायर वेस्ट ड्रेसेज और टॉप आदि। कोशिश करें कि इसी तरह के कपड़े पहनें।

2. यदि आप अपने बढ़ते हुए पेट को लेकर परेशान हैं तो ऐसी ड्रेस पहनें, जिससे लोगों का ध्यान आपके शरीर के किसी और हिस्से पर ज्यादा पड़े।

3. ऐसा टॉप पहनें, जिस पर हैवी वर्क के साथ नैक व शोल्डर पर अच्छा खूबसूरत वर्क हो। इससे लोगों की नजर पेट के बजाय, आपके गले व कंधे पर ही ठहर जाएगी ।

4. बाजार से ऐसे कपड़ें खरीदें, जो स्ट्रेचेबल हों। एक ही रंग का टॉप पहनें और उस पर खूबसूरत वर्क होगा तो आप ट्रैंडी व आकर्षक लगेंगी।

5. स्कर्ट के साथ लूज टॉप व लंबी शर्ट का चुनाव कर सकती हैं। आकर्षक एक्सेसरीज भी लोगों का ध्यान आकर्षित करती है। ड्रेस से मैच करती हुई एक्सेसरीज आपको और भी आकर्षक लुक दे सकती है।

6. स्कर्ट के साथ लूज टॉप व लंबी शर्ट का चुनाव कर सकती हैं। आकर्षक एक्सेसरीज भी लोगों का ध्यान आकर्षित करती है। ड्रेस से मैच करती हुई एक्सेसरीज आपको और भी आकर्षक लुक दे सकती है।

7. यदि आप कामकाजी महिला हैं तो मिडी पहन सकती हैं, जो खासतौर पर गर्भवती महिलाओं के लिए ही बनाई जाती हैं, इसमें आप कम्फर्टेबल महसूस करेंगी। और प्रेगनेंट होने का संकोच भी दूर होगा।

8. पैंट शर्ट या कोई भी कपड़ा खरीदते समय यह ध्यान में रखें कि आने वाले कुछ महीनों में आपके शरीर का आकार और बढ़ेगा।

9. सैंडिल महिला के लिए काफी अहम है। लिहाजा सैंडिल पहनते समय यह ध्यान रखें कि ऊंची हिल वाली चप्पलें न पहनें, क्योंकि उससे गिरने का डर रहता है, जो इस स्थिति में खतरनाक होता है।

10. आजकल बाजार में खूबसूरत गाउन भी खूब चल रहे हैं। प्रेगनेंट महिलाएं अपनी पसंद का गाउन पहन सकती हैं।
(हिंदुस्तान,दिल्ली,11.1.11)

3 टिप्‍पणियां:

एक से अधिक ब्लॉगों के स्वामी कृपया अपनी नई पोस्ट का लिंक छोड़ें।